शायर हूं मैं 0

1.
  • प्यार करता हूं जज्बात रखता हूं 
  • कोई कुछ भी कहे मुझसे
  • पर मैं अपने दिल की ही सुनता हूं
  • हालात कितनी भी हो मेरे खिलाफ 
  • पर मैं अपनी राह खुद ही चुनता हूँ।

2.
  • ये मसले हैे कुछ यूं हल्ला हो पाएंगे 
  • दिलों के जख्मों यूं ही मरहम ना हो जाएंगे
  • बीते हुए कल के गम आज हमदम ना हो जाएंगे


3.
  • मैं फलक से उसके लिए चांद भी ले आता
  • वो कहता तो मैं पूरा आसमान भी ले आता,
  • वो कहता तो सही मैं उसके लिए अपनी जान   भी दे आता 
  • साथ उसका मुझे जान से भी बढ़कर था 
  • पर उसके दो अल्फ़ाज़ जुदाई वाले मैं कहां से  पता 
  •  वो कहता तो मैं उसके लिए जान भी दे आता।


4.
  • मैं उल्फत के वो सारे फसाने पीछे छोड़ आया।         
  • मैं अपनी दोस्ती के वो हसीन जमाने के पीछे छोड़ आया
  • अब तो तन्हा खड़ा हूं इस मोड़ पर। 
  • हा मैं अपने बचपन के वो सारे ठिकाने पीछे छोड़ आया। 
  • बस उन हसीन यादों का दर्द साथ ले आया।
  • जिन्हें मैं पीछे छोड़ आया।


5.
  • कहीं ख्वाबों की बारिश है
  • कहीं सपनों की फरमाइश है 
  • जिंदगी दोस्तों बहुत बड़ी आजमाइश है।

6.
  • किस्मत ने जैसा चाहा वैसे ढल गए हम 
  • बहुत  संभल के चले फिर भी फिसल गए हम 
  • अब किसी को क्या बताए आजकल इतने क्यों  बदल गए हम।
7.
  • ये दुआ है मेरी कि तुझे तेरी मंजिल का पता मिल जाए 
  • हर ख्वाहिश हो पूरी तेरी, तुझे तेरा खुदा मिल  जाए

Comments

Popular posts from this blog

वतन ए हिंद हूं मैं !

बस दो लफ्जों में खत्म मेरी कहानी हो गई

ऐ ग़ालिब बहुत आए होंगे तेरी महफिल में